01 April 2023

एलआईसी वसई शाखा कार्यालय के अभिकर्ता 0207691N

राजेंद्र राक्षे कवर छवि
राजेंद्र राक्षे फोटो

राजेंद्र राक्षे

भारतीय जीवन बीमा निगम

वसई शाखा (91N)

एलआईसी ऑफ इंडिया
राजेंद्र राक्षे 30 मार्च 2012 से भारतीय जीवन बीमा निगम की वसई शाखा से जुड़कर जीवन बीमा एजेंसी का व्यवसाय कर रहे हैं।
जेडएम क्लब सदस्य
श्री राजेंद्र राक्षे भारतीय जीवन बीमा निगम की वसई शाखा कार्यालय के जीवन बीमा अभिकर्ता हैं और उन्होंने वित्तीय वर्ष 2019-2020 में एलआईसी की डीएम क्लब सदस्यता प्राप्त की है।
आईआरडीए लाइसेंस धारक
राजेंद्र राक्षे ने मार्च 2012 में आईआरडीए द्वारा निर्धारित परीक्षाओं को उत्तीर्ण किया है और वर्ष 2012 से एलआईसी के अधिकृत जीवन बीमा अभिकर्ता के रूप में अपना कारोबार कर रहे हैं।




संपर्क सूचन

कार्य सूचना

व्यावसायिक विशेषज्ञता

सेवाएं

निवास स्थान:

अभिकर्ता का नाम: राजेंद्र राक्षे

घर का पता:
ए-202, हयात गैलेक्सी
जयनगर के पास, वालीव
वसई वेस्ट, पालघर
जिला: पालघर
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 401202

मोबाइल: 8805941027
ईमेल आईडी: rakshe70@gmail.com

व्यक्तिगत कार्यालय:

अभिकर्ता का नाम: राजेंद्र राक्षे

व्यक्तिगत कार्यालय पता:
103, मखरानी मेंशन, चिंचपाड़ा
वाघमारे अस्पताल के सामने, वालीव
वसई ईस्ट, पालघर
जिला: पालघर
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 401208

मोबाइल: 9673210950
ईमेल आईडी: rakshe70@gmail.com

शाखा कार्यालय:

>भारतीय जीवन बीमा निगम
वसई शाखा (91N)

शाखा कार्यालय का पता:
लॉरेंस ट्रेडिंग सेंटर
दूसरी मंजिल, केटी विजन टॉकीज के पास
नवघर, वसई
ज़िला: पालघर
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 401602

फ़ोन नंबर: 0250-2332224
ईमेल आईडी: bo_91n@licindia.com

डिवीज़न ऑफिस:

भारतीय जीवन बीमा निगम
डिवीज़न ऑफिस- ठाणे (092)

डिवीज़न ऑफिस का पत:
जीवन चिंतामणि, लुईस वाडी
आरटीओ कार्यालय के पास, ठाणे पश्चिम
ठाणे, महाराष्ट्र
ज़िला: ठाणे
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 400604

फ़ोन नंबर: 022-25820844
ईमेल आईडी: dm.thane@licindia.com

व्यावसायिक जानकारी एवं प्रमाण

जीवन बीमा एजेंसी की जानकारी

कंपनी: भारतीय जीवन बीमा निगम
शाखा कार्यालय: वसई (91N)

एजेंसी कोड: 0207691N
नियुक्ति तिथि: 30 मार्च 2012
उपलब्धियाँ: डीएम क्लब सदस्य

पॉलिसी विक्रय: 1000 (लगभग) (30 मार्च 2012 से 31 जनवरी 2024 तक)
नि: शुल्क पॉलिसी सर्विस: 500 पॉलिसी (30 मार्च 2012 से 31 जनवरी 2024 तक)
मृत्यु दावा भुगतान: 23 (30 मार्च 2012 से 31 जनवरी 2024 तक)
मैच्योरिटी भुगतान: 07 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
पॉलिसी रिवाइवल: 37 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
पॉलिसी में पता परिवर्तन: 15 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
पॉलिसी में नॉमिनी परिवर्तन: 15 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
प्रीमियम जमा विधि परिवर्तन: 05 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)

राजेंद्र राक्षे की व्यावसायिक विशेषज्ञता:


श्री राजेंद्र राक्षे भारतीय जीवन बीमा निगम के वसई शाखा कार्यालय के एजेंट हैं और मार्च 30, 2012 से जीवन बीमा का कारोबार कर रहे हैं। इन्होने अपने क्षेत्र के सभी वर्गों के लोगों को जीवन बीमा सुरक्षा का लाभ पहुंचाने का भरसक प्रयास किया है और आज भी वह इस कोशिस में शिद्द्त से जुटे हुए हैं।

श्री राजेंद्र राक्षे जी को जीवन बीमा उद्योग की अच्छी समझ है। उन्हें न केवल एलआईसी की योजनाओं की जानकारी है बल्कि अन्य जीवन बीमा कंपनी के प्रोडक्ट का ज्ञान भी उनके पास है। इसके साथ ही वह वित्तीय मामलो को भी भली-भांति समझते हैं। आप अपनी निम्नलिखित आवश्यकताओ की प्लानिंग करने के लिए इनसे सम्पर्क कर सकते हैं-

  • जीवन बीमा की किसी भी पॉलिसी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अथवा नई पालिसी खरीदने के लिए
  • अगर आप प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बचत करने हेतु विचार कर रहे हैं
  • अगर आप बच्चो की उच्च शिक्षा में होने वाले खर्चो की व्यवस्था हेतु बचत करना चाहते हैं
  • अगर आप बच्चो के शादी-विवाह में होने वाले खर्चो की व्यवस्था हेतु बचत करना चाहते हैं
  • अगर आप खुद के बुढ़ापे में पेंशन प्राप्त करने के लिए बचत करने की योजना बना रहे हैं
  • अगर आप अपने परिवार को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करना चाहते हैं
  • अगर आप आयकर का लाभ प्राप्त करने के लिए निवेश के माध्यमों की तलाश कर रहे हैं।
  • इत्यादि

जीवन बीमा विशेषज्ञ

श्री राजेंद्र राक्षे एलआईसी के वसई शाखा कार्यालय (कोड संख्या- 91N) के सफल अभिकर्ताओं में से एक हैं और वर्ष 2012 से जीवन बीमा कारोबार कर रहे हैं। उनके पास जीवन बीमा योजनाओ की अच्छी जानकारी के साथ-साथ पॉलिसी सर्विस से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी है। जिसके कारण वह अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम जीवन बीमा सेवा प्रदान करने में सफल होते हैं।

संवेदनशीलता से आपकी सुरक्षा:

श्री राजेंद्र राक्षे, जीवन बीमा पॉलिसियों की मदद से जीवन की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए प्लानिंग करने में आपकी मदद कर सकते हैं। वह आपकी जरूरतों एवं बचत क्षमताओं का आकलन करते हैं और उसके अनुरूप ही प्लानिंग बनाने में आपको सहायता प्रदान करते हैं।

श्री राजेंद्र राक्षे जी, अपने ग्राहकों को एलआईसी की सर्वोत्तम योजनाओं का लाभ पहुंचाने के प्रतिबद्ध है। तो इसके साथ ही वह अपने ग्राहकों की पालिसी सर्विसिंग से सम्बंधित कार्यो में भी मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। वह अपने ग्राहकों को बीमा उद्योग में हो रहे परिवर्तनों को अपडेट करने के लिए जागरूक भी करते रहते हैं।

स्वतंत्र वित्तीय निर्णय: राजेंद्र राक्षे की सलाह

आपने देखा होगा कि अगर आप किसी जीवन बीमा पॉलिसी के बारे में जानकारी लेने के लिए किसी जीवन बीमा एजेंट से संपर्क करते हैं तो वह जीवन बीमा एजेंट आपके पीछे पड़ जाता है और आपसे बार-बार संपर्क करता है। ताकि आप किसी भी तरह उससे पॉलिसी खरीद लें।

लेकिन राजेंद्र राक्षे जी मानते है कि हर ग्राहक को जीवन बीमा उत्पादों के बारे में जानकारी पाने का अधिकार है। लेकिन ग्राहक को बीमा पॉलिसी खरीदने के लिए किसी भी तरह से मजबूर करना उचित नहीं है। यही कारण है कि श्री राजेंद्र राक्षे जी अपने ग्राहकों को जीवन बीमा उत्पादों के बारे में बताते हैं लेकिन उन पर पॉलिसी खरीदने के लिए कोई दबाव नहीं डालते हैं।

राजेंद्र राक्षे जी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि जब वह अपने ग्राहकों की जरूरतों का आकलन करते हैं और बीमा उत्पादों के बारे में बताते हैं, तो उनका ग्राहक न केवल पॉलिसी खरीदता है, बल्कि किसी भी तरह के निवेश के लिए अपने दोस्तों को इसकी सिफारिश भी करता है कि ऐसा करने से पहले एक बार श्री राजेंद्र राक्षे जी से परामर्श अवश्य कर लें।

राजेंद्र राक्षे: जीवन बीमा के लिए समर्पित सेवा प्रदाता:

राजेंद्र राक्षे ने खुद को जीवन बीमा व्यवसाय के लिए समर्पित कर दिया है। क्योंकि वह जीवन बीमा को सिर्फ एक व्यवसाय नहीं मानते, बल्कि उनकी नजर में जीवन बीमा एक ऐसा माध्यम है जिसकी मदद से मानव समाज की सही मायने में सेवा की जा सकती है।

आप उनके समर्पण की भावना को इस बात से भी समझ सकते हैं कि आज वह ऐसे कई ग्राहकों को पॉलिसी सर्विसिंग सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी बीमा पॉलिसी किसी अन्य एजेंट से खरीदी है।

काम करने के सिद्धांत:

राजेंद्र राक्षे जी अपने कार्य के प्रति सदैव समर्पित रहने वाले जीवन बीमा अभिकर्ता हैं। वह और उनकी टीम ग्राहक की समस्याओं का समाधान करने में विस्वास करती है। राजेंद्र राक्षे जी ने खुद के लिए एवं अपनी टीम के लिए कुछ सिद्धांत बनाये हुए है, जिसका वह पालन करते हैं। आइये, उन्ही के शब्दों में उनके सिद्धांतो को जानते हैं।

  • हम सदैव नैतिकता, सत्यता और नियमों का पालन करते हैं।
  • आप हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और हम आप सभी का सम्मान करते हैं।
  • हमारा ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हैं और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।
  • जीवन बीमा हमारे लिए सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है, बल्कि यह एक माध्यम है जिससे हम मानव समाज की सेवा करते हैं।
  • हम आपकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और दायित्वों का समर्थन करते हैं।

मेरी अपनी राय:

एक लेखक के तौर पर मैंने राजेंद्र राक्षे जी से बात की है, उनके द्वारा दी गई जानकारी और अपने अनुभवों के आधार पर हमने जो आकलन दिया है, वह इस पोस्ट के माध्यम से प्रस्तुत कर रहा हूँ।

मैंने राजेंद्र राक्षे जी के एलआईसी द्वारा जारी किये गए दस्तावेजों को देखा है और मुझे लगता है कि उनके द्वारा दिए गए सभी दस्तावेज बिलकुल सही हैं और वह भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिकृत अभिकर्ता हैं। इनके सभी सर्टिफिकेट को सर्टिफिकेट गैलरी सेक्शन में प्रस्तुत किया गया है। जिसकी जाँच आप भी कर सकते हैं।

इस आधार पर मैं आपको सुझाव दे सकता हूं कि यदि आप महाराष्ट्र के पालघर जिले निवासी हैं तो जीवन बीमा पॉलिसी को समझने और अपनी बीमा संबंधी समस्याओं का समाधान पाने के लिए आप श्री राजेंद्र राक्षे जी से संपर्क कर सकते हैं।

प्रोफेशनल सर्विसेज:

प्रोफेशनल अभिकर्ता:

अगर आप जीवन बीमा पालिसी खरीदना चाहते हैं या समझना चाहते है, तो आपको एक प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट से ही सम्पर्क करना चाहिए। क्योकि एक प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट आपकी आवश्यक्ताओं और वित्तीय स्थिति को समझने का अच्छा अनुभव रखता है, जिसके कारण वह आपको सही जीवन बीमा पॉलिसी के बारे में विस्तृत जानकारी दे सकता है।

अब आप यह सोच सकते हैं कि आप अपने क्षेत्र में एक प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट को कैसे खोज सकते हैं। तो हम यहाँ पर आपको कुछ ऐसे गुणों के विषय में जानकारी दे रहे हैं, जिसके आधार पर आप अपने क्षेत्र के प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट की पहचान कर सकते हैं।

  • आपको जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने का निर्णय लेने से पहले, एक प्रोफेशनल बीमा एजेंट की तलाश करना चाहिए। क्योकि, एक प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट ही आपको सटीक जानकारी एवं सर्वोत्तम जीवन बीमा उत्पाद प्रदान कर सकता है। भारतीय जीवन बीमा निगम का ऐसा एजेंट, जो बीमा उत्पादों की व्यापक जानकारी एवं नियमो का व्यापक ज्ञान रखता हो, आपके लिए सबसे बेहतर चुनाव हो सकता है।
  • एक ऐसा एजेंट जो जीवन बीमा कारोबार के लिए समर्पित है और अपने ग्राहकों की आवश्यक्ताओ को समझता है वह दूसरे एजेंटो की तुलना में अधिक सफल रहता है। भारतीय जीवन बीमा निगम में ऐसे एजेंट विभिन्न प्रकार की क्लब सदस्यता प्राप्त करते हैं। अतः जीवन बीमा एजेंट की तलाश करते समय आपको पता लगाना चाहिए कि आप जिस एजेंट से सलाह लेना चाहते हैं, क्या वह क्लब सदस्य है अथवा नहीं।
  • जीवन बीमा पॉलिसी लम्बी अवधि की होती है और पॉलिसी अवधि के दौरान विभिन्न कारणों से आपको शाखा कार्यालय तक जाना पड़ सकता है। अगर आप एक प्रोफेशनल एजेंट से बीमा खरीदते हैं, तो वह ऐसे स्थिति में आपकी मदद कर सकता है।
  • जीवन बीमा पालिसी की प्रीमियम समय से जमा होना जरुरी होता है, अतः आपको ऐसे जीवन बीमा एजेंट की तलाश करना चाहिए जो अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के पॉलिसी इंटिमेशन सर्विस प्रदान करता हो।

श्री राजेंद्र राक्षे: एक प्रोफेशनल जीवन बीमा विशेषज्ञ

राजेंद्र राक्षे, 30 मार्च 2012 को भारतीय जीवन बीमा निगम के वसई शाखा कार्यालय में जीवन बीमा एजेंट के रूप में शामिल हुए थे और आज भी वह सफल जीवन बीमा अभिकर्ता के रूप में जीवन बीमा कारोबार कर रहें हैं। उन्होंने विभिन्न वित्तीय मामलों में गहरा ज्ञान अर्जित किया है और वह अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

डी एम क्लब की सदस्यता हासिल करने वाले एजेंट:

राजेंद्र राक्षे जी की व्यावसायिक निष्ठा और ग्राहकों के साथ उनके संबंध उन्हें जीवन बीमा सेवाओं के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की शक्ति प्रदान करते हैं। जीवन बीमा कारोबार के लिए उनके प्रोफेशनलिज्म को देखकर न केवल उनके ग्राहक उनसे प्रभावित होते हैं बल्कि उनके शाखा कार्यालय के कर्मचारी भी उन्हें सम्मानित करते हैं।

यह एक बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से वह जीवन बीमा कारोबार में सफलता प्राप्त कर रहे हैं और वर्तमान वह एलआईसी के डी एम क्लब की सदस्यता प्राप्त कर चुके हैं।

पालिसी सर्विसिंग एक्सपर्ट:

श्री राजेंद्र राक्षे जी अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं यही कारण है कि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को विशेषज्ञ और उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान किया है ताकि उनके ग्राहकों को हमेशा बेहतर सेवा प्राप्त होती रहे।

श्री राजेंद्र राक्षे अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की पालिसी इंटिमेट सेवाएं प्रदान करते हैं, जैसे कि अपडेटेड प्रीमियम रिमाइंडर सेवा, बीमा भुगतान अलर्ट, मैच्योरिटी रिमाइंडर सेवा, इत्यादि।

डिजिटल प्लेटफार्म का उपयोग:

श्री राजेंद्र राक्षे अपने ग्राहकों को बेहतर जीवन बीमा सेवा प्रदान करने के लिए ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करते हैं, जिसके कारण उनके ग्राहक बीमा उद्योग एवं वित्तीय मामलों के प्रति जागरूक रहते हैं।

श्री राक्षे द्वारा दी जाने वाली डिजिटल सेवाओं के परिणाम स्वरूप ग्राहकों को सुरक्षित और नियमित जीवन बीमा सेवा मिलती है और वह अपने बीमा सम्बंधित कार्यों को सही समय पर संपन्न करने में मदद प्राप्त करते हैं।

काम करने के हमारे नैतिक सिद्धांत:

  • हम सदैव नैतिकता, सत्य और नियमों का पालन करते हैं।
  • आप हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और हम आप सभी का सम्मान करते हैं।
  • हमारा ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हैं और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।
  • जीवन बीमा हमारे लिए सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है, बल्कि यह एक माध्यम है जिससे हम मानव समाज की सेवा करते हैं।
  • We support your personal freedom and obligations.




No comments:

Post a Comment