01 June 2023

बिनय कुमार: पटना, बिहार के LIC एजेंट - विश्वसनीय जीवन बीमा सलाहकार

बिनय कुमार: पटना, बिहार के LIC एजेंट - विश्वसनीय जीवन बीमा सलाहकार

बिनय कुमार: पटना, बिहार के LIC एजेंट - विश्वसनीय जीवन बीमा सलाहकार






जीवन बीमा बाजार में आपका स्वागत है! क्या आप एक विश्वसनीय और अनुभवी एलआईसी एजेंट की तलाश कर रहे हैं? तो आपको बिनय कुमार के साथ संपर्क करना चाहिए। बिनय कुमार भारतीय जीवन बीमा निगम, पटना शाखा - 04 के एक अधिकृत एजेंट हैं और वर्ष 2006 से जीवन बीमा व्यवसाय कार्यरत हैं।


बिनय कुमार मानव जीवन की विभिन्न वित्तीय आवश्यकताओं को समझते हैं और आपके बजट के अनुकूल योजनाएँ बनाने में अनुभवी हैं। चाहे आप सेवानिवृत्ति की योजना बना रहे हों, बच्चों की शिक्षा की योजना बना रहे हों, बच्चों की शादी की योजना बना रहे हों या किसी अन्य प्रकार की जीवन बीमा योजना, बिनय कुमार आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सर्वोत्तम जीवन बीमा सुरक्षा खोजने में आपकी सहायता कर सकते हैं।






बिनय कुमार, फाइनेंशियल प्लानिंग की विशेष जानकारी रखते हैं , जिसके कारण वह आपको निवेश, बचत और अन्य प्रकार की फाइनेंशियल प्लानिंग करने के लिए मार्गदर्शन कर सकते है। विनय कुमार का मार्गदर्शन लेकर उनके कई ग्राहक अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं। विनय कुमार का यह मार्गदर्शन आपके लिए भी अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में उपयोगी साबित हो सकता है।


इसलिए, यदि आप एक विश्वसनीय और अनुभवी एलआईसी एजेंट की तलाश कर रहे हैं, तो बिनय कुमार आपके लिए सही जीवन बीमा सलाहकार हो सकते हैं। जो आपकी प्राथमिकताओं को समझते है और आपकी सभी जीवन बीमा और वित्तीय नियोजन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपकी सहायता कर सकते हैं। परामर्श निर्धारित करने और वित्तीय सुरक्षा की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए आज ही उनसे संपर्क करें।


बिनय कुमार के अपने शब्द-

मैं बिनय कुमार हूँ, और मैं एक पटना जिले का स्थानीय एलआईसी एजेंट हूँ। मैं एलआईसी पटना-4 शाखा से विशेषज्ञ जीवन बीमा सलाहकार हूं और अपने ग्राहकों को उनकी क्षमताओं और जरूरतों के अनुरूप उच्चतम जीवन बीमा योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।


मैं अपने ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाएं प्रदान करता हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जीवन बीमा पॉलिसी की बिक्री से लेकर अंतिम भुगतान तक मैं आपके साथ रहूंगा। तो आप बेझिझक मुझसे संपर्क कर सकते हैं और मेरी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।


बिनय कुमार की व्यावसायिक विशेषज्ञता:

  • जीवन बीमा प्लानिंग
  • बच्चों की शिक्षा के लिए प्लानिंग
  • बच्चों के विवाह हेतु प्लानिंग
  • रिटायरमेंट प्लानिंग
  • टैक्स सेविंग प्लानिंग
  • स्वास्थ्य बीमा प्लानिंग
  • वित्तीय सुरक्षा प्लानिंग
  • इत्यादि

विनय कुमार की जीवन बीमा सम्बंधित सेवाएं:

बिनय कुमार के ग्राहक न केवल पटना जिले में हैं, बल्कि बिहार राज्य के अन्य जिलों में भी उनके कई ग्राहक हैं। जिसके कारण वह अपने ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से जीवन बीमा सेवाएं प्रदान करते हैं।


बिनय कुमार जीवन बीमा से सम्बंधित कई तरह के सेवाएं और सुविधाएं प्रदान करते हैं। उनमे से कुछ इस प्रकार हैं:


जीवन बीमा योजनाओं की सलाह: बिनय कुमार जीवन बीमा के साथ वित्तीय मामलों के अच्छे जानकर हैं। जिसके कारण सबसे पहले वह अपने ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों का आकलन करते हैं और उनके जरूरतों के अनुरूप प्लानिंग करने के लिए सर्वोत्तम सलाह देते है।


जीवन बीमा योजनाओं की खरीदारी: बिनय कुमार, अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सलाह देते है, एवं जीवन बीमा पॉलिसी खरीदारी का निर्णय ग्राहकों पर छोड़ देते है। जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने के लिए वह ग्राहकों पर बार-बार कोई दबाव नहीं बनाते है। जिसके कारण उनके ग्राहक स्वतंत्र रूप से निर्णय लेकर जीवन बीमा पॉलिसी खरीदते हैं।


ऐसे ग्राहक जो जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने का निर्णय लेते हैं, बिनय कुमार उनके पॉलिसी खरीदारी में पूरा सहयोग करते है।






निवेश सलाह: एलआईसी के मैरिड वोमेन प्रॉपर्टी एक्ट, एम्प्लायर एम्प्लॉई स्कीम, टैक्स सेविंग स्कीम, एलआईसी की प्रॉपर्टी प्लानिंग स्कीम जैसी विशेष सलाह ग्राहकों के लिए विशेष लाभ प्रदान करती हैं। इसके अतिरक्त युवाओ के लिए निवेश योजनाए, दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए योजनाए, रोजगार आधारित योजनाए ग्राहकों के बीच काफी पसंद की जाती है।


जीवन बीमा पॉलिसी सेवाएं: जीवन बीमा पॉलिसी के विक्रय और अंतिम भुगतान के मध्य ग्राहकों को उनके बीमा पॉलिसी के संदर्भ में कई तरह की सेवाओं की जरुरत पड़ती है। जैसे- प्रीमियम किस्त रिमाइंडर, पॉलिसी रिवाइवल, पालिसी से लोन, पालिसी में पता परिवर्तन, मनी बैक योजनाओ के भुगतान, पॉलिसी हेतु इनकम टैक्स सर्टिफिकेट, इत्यादि।


बिनय कुमार अपने सभी ग्राहकों को उनके पॉलिसी के लिए इस तरह की सभी सेवाएं प्रदान करते है। वह ऐसे भी कई जीवन बीमा ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करते हैं, जिनके एजेंट उन्हें सपोर्ट नहीं करते है।


दावों के भुगतान से संबंधित सेवाएं: जीवन बीमा पॉलिसी में कई तरह के दावों की जरुरत पड़ती है। जैसे सर्वाइवल बेनिफिट दावा, लोन दावा, पॉलिसी सरेंडर एवं मृत्यु दावा।


बिनय कुमार, अपने ग्राहकों को उनके पालिसी के लिए सभी तरह के दावों के लिए जागरूक करते हैं। उनके दावों के लिए विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों को कम्प्लीट कराने में मार्गदर्शन प्रदान करते है और दावों के प्रक्रिया में उनका सहयोग करते है।


निष्कर्ष यह है कि बिनय कुमार, एलआईसी के ऐसे अभिकर्ता हैं जो पॉलिसी की विक्री से लेकर पॉलिसी के अंतिम भुगतान तक अपने ग्राहकों के साथ खड़े रहते हैं। यही कारण है कि आज तमाम लोग अपने करीबी लोगो को सलाह देते है कि जीवन बीमा से सम्बंधित किसी भी प्रकार के सलाह के लिए एलआईसी एजेंट बिनय कुमार से ही सम्पर्क करें।



बिनय कुमार - आपका स्थानीय एलआईसी एजेंट

सम्पर्क करने का विवरण
घर का पता-

चक्रम,
पुलिस स्टेशन: बुद्ध कॉलोनी,
पोस्ट ऑफिस: जीपीओ पटना,
जिला: पटना
राज्य: बिहार
पिन कोड: 800001

एजेंट कार्यालय-

चक्रम,
पुलिस स्टेशन: बुद्ध कॉलोनी,
पोस्ट ऑफिस: जीपीओ पटना,
जिला: पटना
राज्य: बिहार
पिन कोड: 800001

गूगल मानचित्र स्थान- यहाँ क्लिक करें
मोबाइल नंबर- +91 933-497-8295
मोबाइल नंबर- +91 790-306-4449
व्हाट्सएप- +91 933-497-8295
टेलीग्राम- +91 933-497-8295
ईमेल आईडी-binaykumar2128@gmail.com
सोशल मीडिया-





LIC एजेंट बिनय कुमार: आधिकारिक जानकारी

संबंधित कार्यालयों का विवरण
बीमा कंपनी-भारतीय जीवन बीमा निगम
शाखा का नाम-पटना शाखा - 04
शाखा क्र्मांक-550
शाखा का पता-

एलआईसी ऑफ इंडिया, पटना सीबीओ IV
शाखा क्र्मांक: 550
जीवन प्रकाश भवन
फ्रेजर रोड एरिया, पोस्ट बॉक्स नंबर 135
पटना, बिहार
शहर: पटना
ज़िला: पटना
राज्य: बिहार
पिन कोड: 800001

शाखा कार्यालय विवरण-यहाँ क्लिक करें
मंडल कार्यालय विवरण-यहाँ क्लिक करें
अंचल कार्यालय विवरण-यहाँ क्लिक करें
केंद्रीय कार्यालय विवरण-यहाँ क्लिक करें
LIC एजेंट बिनय कुमार: प्रोफेशनल जानकारी
अभिकरण क्रमांक-02128550
अपॉइंटमेंट की तिथि-मार्च 24, 2006
पॉलिसियों की संख्या-900+
उपरोक्त पॉलिसी बिनय कुमार द्वारा 31 मार्च, 2023 तक बेची गई है।
फ्री सेवाएं देने वाली पॉलिसी-50+
बिनय कुमार उपरोक्त पॉलिसियों को निःशुल्क सेवा प्रदान करते हैं।
जबकि इन पॉलिसियों से बिनय कुमार को कोई आर्थिक लाभ नहीं मिलता है।
एजेंसी का प्रमाण- प्रमाण पत्र 01, प्रमाण पत्र 02

क्या आप बिहार के पटना जिले के निवासी हैं और आप जीवन बीमा के लिए मदद चाहते हैं? तो एलआईसी एजेंट बिनय कुमार आपके लिए सही जीवन बीमा सलाहकार हो सकते हैं। बिनय कुमार एलआईसी की योजनाओं और वित्तीय मामलों के विशेषज्ञ हैं और आपकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आपका सही मार्गदर्शन कर सकते हैं।


बिनय कुमार अपना जीवन बीमा व्यवसाय बिहार के पटना जिले में ही करते हैं और एलआईसी की पटना शाखा - 04 (शाखा कोड: 550) से जुड़े एजेंट हैं। तो आप जीवन बीमा से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता के लिए उनसे आसानी से संपर्क कर सकते हैं।


यदि आप एलआईसी की किसी भी योजना के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं या जीवन बीमा से संबंधित किसी भी सहायता की आवश्यकता है, तो आप बेझिझक बिनय कुमार (जीवन बीमा सलाहकार) से संपर्क कर सकते हैं। बिनय कुमार निश्चित रूप से आपको अपनी सेवाएं प्रदान करने में प्रसन्न होंगे।






No comments:

Post a Comment