22 February 2024

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर: नांदेड़, महाराष्ट्र के एलआईसी एजेंट

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर कवर छवि
शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर फोटो

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर

भारतीय जीवन बीमा निगम

नांदेड़ सीबीओ II (98J)

एलआईसी ऑफ इंडिया
शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर, एलआईसी ऑफ़ इंडिया के नांदेड़ (CBO-II) शाखा कार्यालय के एजेंट हैं और 08 जुलाई 2017 से जीवन बीमा कारोबार कर रहे हैं।
जेडएम क्लब सदस्य
शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर, अपना जीवन बीमा कारोबार बहुत ही ईमानदारी और कड़ी मेहनत से कर रहे हैं। वर्त्तमान वर्ष में, उन्होंने जेडएम क्लब सदस्य की अहर्ता प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
आईआरडीए लाइसेंस धारक
शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर ने जुलाई 2017 में आईआरडीए द्वारा निर्धारित परीक्षाओं को उत्तीर्ण किया है और वर्ष 2017 से एलआईसी के अधिकृत जीवन बीमा अभिकर्ता के रूप में अपना कारोबार कर रहे हैं।




संपर्क सूचन

कार्य सूचना

व्यावसायिक विशेषज्ञता

सेवाएं

निवास स्थान:

अभिकर्ता का नाम: शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर

घर का पता:
पोस्ट बेरळी (खुर्द) तालुका लोहा पर
जिला: नांदेड़
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 431708

मोबाइल: 9096012575
ईमेल आईडी: shivajiberalikar@gmail.com

व्यक्तिगत कार्यालय:

अभिकर्ता का नाम: शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर

व्यक्तिगत कार्यालय पता:
पोस्ट बेरळी (खुर्द) पर
जिला: नांदेड़
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 431708

मोबाइल: 9673210950
ईमेल आईडी: rakshe70@gmail.com

शाखा कार्यालय:

>भारतीय जीवन बीमा निगम
नांदेड़ (CBO-II)

शाखा कार्यालय का पता:
जीवन ज्योति बिल्डिंग
मेन रोड, सिडको
ज़िला: नांदेड़
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 431606

फ़ोन नंबर: 02462-227451
ईमेल आईडी: bo_98j@licindia.com

डिवीज़न ऑफिस:

भारतीय जीवन बीमा निगम
डिवीज़न ऑफिस- नांदेड़ (902)

डिवीज़न ऑफिस का पत:
जीवन प्रकाश बिल्डिंग
हिंगोली रोड, पोस्ट बॉक्स नंबर 23
नांदेड़, महाराष्ट्र
ज़िला: नांदेड़
राज्य: महाराष्ट्र
पिन कोड- 431605

फ़ोन नंबर: 02462-223328
ईमेल आईडी: dm.nanded@licindia.com

व्यावसायिक जानकारी

जीवन बीमा एजेंसी की जानकारी

कंपनी: भारतीय जीवन बीमा निगम
शाखा कार्यालय: नांदेड़ CBO II (98J)

एजेंसी कोड: 0174298J
नियुक्ति तिथि: 08 जुलाई 2017
उपलब्धियाँ: डीएम क्लब सदस्य

पॉलिसी विक्रय: 1000 (लगभग) (08 जुलाई 2017 से 31 जनवरी 2024 तक)
नि: शुल्क पॉलिसी सर्विस: 500 पॉलिसी (08 जुलाई 2017 से 31 जनवरी 2024 तक)
मृत्यु दावा भुगतान: 23 (08 जुलाई 2017 से 31 जनवरी 2024 तक)
मैच्योरिटी भुगतान: 07 (08 जुलाई 2017 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
पॉलिसी रिवाइवल: 37 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
पॉलिसी में पता परिवर्तन: 15 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
पॉलिसी में नॉमिनी परिवर्तन: 15 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)
प्रीमियम जमा विधि परिवर्तन: 05 (01 अप्रैल, 2022 से 31 दिसंबर, 2023 तक)

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर: एक प्रोफेशनल बीमा विशेषज्ञ


श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर भारतीय जीवन बीमा निगम के एक अधिकृत अभिकर्ता हैं और वे सितम्बर 01, 2014 से एलआईसी के नांदेड़ सीबीओ II शाखा कार्यालय में शामिल होकर एक सफल एलआईसी अभिकर्ता के रूप में जीवन बीमा व्यवसाय कर रहे हैं।

श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी का मूल उदेश्य है कि वह अपने क्षेत्र के लोगों को जीवन बीमा सुरक्षा का लाभ पहुचायें और वह इस कार्य के लिए पूर्ण निष्ठा से लगे हुए हैं। शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर एलआईसी की योजनाओं के साथ-साथ अन्य जीवन बीमा कंपनियों के उत्पादों का भी बेहतर समझ रखते हैं एवं उनके पास विभिन्न प्रकार के वित्तीय मामलों का भी अच्छा ज्ञान है।

आप निम्नलिखित मामलों के लिए शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी से संपर्क कर सकते हैं:

  • जीवन बीमा की किसी भी पॉलिसी के बारे में जानकारी या नई पॉलिसी खरीदने के लिए
  • आपके बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए बचत योजना बनाने के लिए
  • आपके बच्चों की शादी-विवाह में होने वाले खर्चो के लिए बचत योजना बनाने के लिए
  • सम्पत्ति खरीदने के लिए बचत योजना बनाने के लिए
  • आपके बुढ़ापे में पेंशन प्राप्त करने के लिए योजना बनाने के लिए
  • परिवार को आर्थिक सुरक्षा देने हेतु योजना बनाने के लिए
  • आयकर सम्बंधित मामलो में बचत योजना बनाने के लिए
  • इत्यादि

उपरोक्त सभी मामलों में आप श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी से सम्पर्क कर सकते हैं। उपरोक्त विषय में, उनकी सलाह और उनका मार्गदर्शन आपके लिए लाभप्रद साबित होगा।

जीवन बीमा विशेषज्ञ

श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर, एलआईसी के नांदेड़ सीबीओ II शाखा कार्यालय (कोड संख्या- 98J) के सर्वश्रेष्ठ अभिकर्ताओं में से एक हैं। उन्होंने वर्ष 2014 में अपना जीवन बीमा कारोबार शुरू किया और तब से लेकर आज तक अपने अद्वितीय दक्षता और सेवा के लिए प्रसिद्ध हैं। जीवन बीमा योजनाओं और पॉलिसी सेवाओं के क्षेत्र में उन्हें महारत हासिल है, जिसके कारण वह अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट और अच्छी गुणवत्ता की जीवन बीमा सेवाएं प्रदान करने में सफल रहते हैं।

संवेदनशीलता से आपकी सुरक्षा:

श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जीवन बीमा पॉलिसियों की मदद से आपके जीवन को एक नई दिशा में ले जाने में मदद कर सकते हैं। वे न केवल आपकी विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए योजना बनाने में मदद करते हैं, बल्कि आपकी आवश्यकताओं और बचत क्षमताओं को ध्यान में रखते हुए एक बेहतर योजना तैयार करने में भी सहायक होते हैं।

श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी ने अपने ग्राहकों को एलआईसी की सर्वोत्तम योजनाओं से जोड़ने का संकल्प लिया है ताकि वे अच्छी तरह से सुरक्षित रह सकें। वे गर्व से कहते हैं कि उनका मुख्य उद्देश्य अपने ग्राहकों को विशेषज्ञ सलाह और उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करना है ताकि उनका प्रत्येक ग्राहक अपने जीवन की हर घटना का सावधानीपूर्वक और ध्यान से निर्माण कर सके।

श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी ने साबित कर दिया है कि उन्होंने न केवल जीवन बीमा क्षेत्र में नेतृत्वकारी भूमिका निभाई है, बल्कि पॉलिसी सेवा के क्षेत्र में भी अपने ग्राहकों के प्रति समर्पित हैं। बीमा उद्योग में नवीनताओं के बारे में उनकी निरंतर कनेक्टिविटी और जागरूकता उन्हें अपने ग्राहकों के साथ मजबूत और विश्वसनीय संबंध बनाए रखने में मदद करती है।

स्वतंत्र वित्तीय निर्णय: शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर की सलाह

जीवन बीमा के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आमतौर पर जब लोग जीवन बीमा एजेंट से संपर्क करते हैं तो अक्सर देखा जाता है कि जीवन बीमा एजेंट ग्राहक के पीछे पड़ जाता है। जीवन बीमा एजेंट किसी भी संभव तरीके से ग्राहक को उसके जीवन बीमा उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित करने का प्रयास करता है।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी के विचार में प्रत्येक ग्राहक को जीवन बीमा योजनाओं के बारे में सटीक जानकारी मिलनी चाहिए। उनका मानना है कि ग्राहक को किसी भी तरह के दबाव या मजबूरी में पॉलिसी खरीदने के लिए नहीं कहना चाहिए।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह न केवल अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हैं बल्कि उन्हें उनके वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए उचित जीवन बीमा योजना सलाह भी प्रदान करते हैं। इसके अलावा, उनके ग्राहक न केवल पॉलिसी खरीदते हैं बल्कि उनके ग्राहक अपने दोस्तों को भी जीवन बीमा के संबंध में सलाह लेने के लिए शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर से संपर्क करने की सलाह देने लगते हैं।

इस प्रकार, शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी ने जीवन बीमा के क्षेत्र में ग्राहकों को न केवल सशक्त बनाया है बल्कि उन्हें वित्तीय स्वतंत्रता का एहसास भी कराया है। ऐसे संरचनात्मक और गतिशील उपायों के माध्यम से, वह अपने क्षेत्र में एक सफल जीवन बीमा सलाहकार की भूमिका निभा रहे हैं और ग्राहकों को सुविधाजनक विकल्प प्रदान कर रहे हैं।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर: जीवन बीमा के लिए समर्पित सेवा प्रदाता:

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर ने अपना जीवन, जीवन बीमा व्यवसाय को समर्पित कर दिया है। क्योंकि उनके लिए जीवन बीमा सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है, बल्कि यह एक माध्यम है जिसकी मदद से मानव समाज की सेवा की जा सकती है।

उनके विचार में जीवन बीमा व्यक्ति और उसके परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। जिससे मुखिया की अनुपस्थिति में बच्चों की भोजन, वस्त्र, आवास, शिक्षा, चिकित्सा देखभाल, रोजगार एवं अन्य आवश्यकताएं सुविधाजनक तरीके से पूरी हो सकती हैं। उनका यह भी मानना है कि जीवन बीमा के कारण कई सामाजिक अपराधों पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर की भावनाओं को समझने के लिए आपको सिर्फ उनके पेशेवर क्षेत्र को ही नहीं बल्कि उनके सामाजिक नजरिए से भी देखना होगा। वह अब उन ग्राहकों को भी पॉलिसी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, जिन्होंने पहले किसी अन्य एजेंट से अपनी बीमा पॉलिसी खरीदी थी।

काम करने के सिद्धांत:

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी अपने कार्य के प्रति सदैव समर्पित रहने वाले जीवन बीमा अभिकर्ता हैं। वह और उनकी टीम ग्राहक की समस्याओं का समाधान करने में विस्वास करती है। शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी ने खुद के लिए एवं अपनी टीम के लिए कुछ सिद्धांत बनाये हुए है, जिसका वह पालन करते हैं। आइये, उन्ही के शब्दों में उनके सिद्धांतो को जानते हैं।

  • हम सदैव नैतिकता, सत्यता और नियमों का पालन करते हैं।
  • आप हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और हम आप सभी का सम्मान करते हैं।
  • हमारा ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हैं और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।
  • जीवन बीमा हमारे लिए सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है, बल्कि यह एक माध्यम है जिससे हम मानव समाज की सेवा करते हैं।
  • हम आपकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और दायित्वों का समर्थन करते हैं।

मेरी अपनी राय:

एक लेखक के तौर पर मैंने शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी से बात की है, उनके द्वारा दी गई जानकारी और अपने अनुभवों के आधार पर हमने जो आकलन दिया है, वह इस पोस्ट के माध्यम से प्रस्तुत कर रहा हूँ।

मैंने शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी के एलआईसी द्वारा जारी किये गए दस्तावेजों को देखा है और मुझे लगता है कि उनके द्वारा दिए गए सभी दस्तावेज बिलकुल सही हैं और वह भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिकृत अभिकर्ता हैं। इनके सभी सर्टिफिकेट को सर्टिफिकेट गैलरी सेक्शन में प्रस्तुत किया गया है। जिसकी जाँच आप भी कर सकते हैं।

इस आधार पर मैं आपको सुझाव दे सकता हूं कि यदि आप उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले निवासी हैं तो जीवन बीमा पॉलिसी को समझने और अपनी बीमा संबंधी समस्याओं का समाधान पाने के लिए आप श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी से संपर्क कर सकते हैं।

प्रोफेशनल सर्विसेज:

प्रोफेशनल अभिकर्ता:

भारतीय जीवन बीमा निगम भारत में अग्रणी जीवन बीमा कंपनी है, जो अपने ग्राहकों को विभिन्न जीवन बीमा उत्पादों के लिए विकल्प प्रदान करती है। अगर आप भारतीय जीवन बीमा निगम के किसी उत्पाद को खरीदने अथवा जानने का विचार कर रहे हैं, तो सबसे पहले आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त जीवन बीमा उत्पाद का चयन करना होगा।

जीवन बीमा उत्पादों को समझना सामान्यत: आसान नहीं होता है। इसलिए, आपको एक प्रोफेशनल एलआईसी के एजेंट की मदद लेने की आवश्यकता होगी, जो आपकी आवश्यकताओं को समझ सके और उस आधार पर आपको सर्वोत्तम जीवन बीमा उत्पाद की सलाह दे सके। अब आपके मन में यह सवाल हो सकता है कि आप एक प्रोफेशनल एलआईसी एजेंट को कैसे पहचानें?

तो, यहाँ कुछ विशेषताओं की जानकारी दी जा रही है, जिससे आप अपने स्थानीय क्षेत्र में प्रोफेशनल एलआईसी एजेंट की पहचान कर सकते हैं।

  • एक प्रोफेशनल एलआईसी एजेंट की प्रमुख पहचान यह होती है कि वह अपने कारोबार को पूरे समर्पण के साथ चलाता है और जीवन बीमा पॉलिसी को बेचने से पहले ग्राहक की आवश्यकताओं का संवेदनशील अध्ययन करता है, ताकि वह ग्राहक को सबसे उपयुक्त जीवन बीमा उत्पाद के बारे में सलाह दे सके।
  • एक प्रोफेशनल एलआईसी एजेंट के पास जीवन बीमा उत्पादों की अच्छी जानकारी होती है। इसके साथ ही, वह वित्तीय मामलों का भी जानकर होता है। ऐसे एजेंट न केवल सही जीवन बीमा पॉलिसी की जानकारी प्रदान कर सकते हैं, बल्कि भविष्य में ग्राहक के वित्तीय कार्यों में सही मार्गदर्शन भी कर सकते हैं।
  • एक प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट के ग्राहक संतुष्ट होते हैं और वे अपने एलआईसी एजेंट का प्रमोशन करते हैं, जिससे एजेंट का कारोबार तेजी से बढ़ता है।
  • एक प्रोफेशनल एलआईसी एजेंट अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की मुफ्त सेवाएं प्रदान करता है और उन्हें बीमा उद्योग और संबंधित विषयों में अपडेट रखने की कोशिश करता है, जिसके लिए वह विभिन्न डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करता है।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर: एक प्रोफेशनल जीवन बीमा विशेषज्ञ

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर, एलआईसी की नांदेड़ CBO II शाखा कार्यालय के एक ईमानदार, मेहनती और प्रोफेशनल जीवन बीमा एजेंट हैं, जो दिनांक 08 जुलाई 2017 से जीवन बीमा का एजेंसी कारोबार कर रहे हैं। उन्हें एलआईसी की विभिन्न योजनाओं की अच्छी जानकारी है और वह बैंकिंग, पोस्ट ऑफिस जैसे वित्तीय मामलों का भी अच्छा ज्ञान रखते हैं।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी न केवल यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके ग्राहकों को उनकी पालिसी के बारे में सटीक जानकारी मिलती है, बल्कि उन्होंने अपने ग्राहकों के लिए अनेक मुफ्त सेवाएं भी उपलब्ध कराई हैं। इनमें पालिसी इंटिमेशन सर्विस, न्यू पालिसी इनफार्मेशन सर्विस, बीमा उद्योग की नवीनतम अपडेट्स जैसी महत्वपूर्ण जानकारियाँ शामिल हैं।

अपनी व्यावसायिक समर्पण के साथ, वह न केवल ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करते हैं बल्कि उन्हें वित्तीय सुरक्षा और संतुष्टि भी देते हैं।

ZM क्लब सदस्यता प्राप्त करने का लक्ष्य:

जीवन बीमा के क्षेत्र में, ZM क्लब सदस्यता प्रत्येक जीवन बीमा एजेंट द्वारा प्रतिष्ठित एक उपलब्धि है। श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर ने चालू वर्ष के भीतर इस सदस्यता लप हासिल करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है।

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर जी यह कहते हैं, "मुझे अपने सम्मानित ग्राहकों और खुद मेहनत पर पूरा भरोसा है। मेरे ग्राहक मुझे समर्थन करते हैं और मैं अपनी मेहनत पर भरोसा करता हूं। हालांकि, मुझे अपने ग्राहकों पर भरोसा ज्यादा है। मेरे ग्राहकों के सहयोग से ZM क्लब सदस्यता का लक्ष्य पूरा हो जाएगा।"

पालिसी सर्विसिंग एक्सपर्ट:

अक्सर देखा जाता है कि एक सामान्य जीवन बीमा एजेंट पॉलिसी की विक्री के चक्कर में रहता है और ग्राहकों को पॉलिसी बेचकर भूल जाता है। इससे ग्राहकों को असुविधा होती है, लेकिन ऐसे एजेंटों को इसकी चिंता नहीं होती।

उनके विपरीत, श्री शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर कहते हैं कि मैं अपने ग्राहकों की सेवा में पूरी तरह से समर्पित हूं, जैसे कि पहली बैठक से लेकर अंतिम भुगतान तक। मेरा मंत्र है कि मैं अपने ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सर्वोत्तम जीवन बीमा पॉलिसी की सलाह दूं, और पॉलिसी की बिक्री के बाद उनको सहायता प्रदान करने के लिए सर्वोत्तम पालिसी की सेवाएं उपलब्ध कराऊँ।

मैं अपने ग्राहकों को उनकी सभी जरूरतों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए तैयार रहता हूं, चाहे वे बीमा कार्यालय में किसी काम के लिए हों या फिर मृत्यु के मामले में।

डिजिटल प्लेटफार्म का उपयोग:

शिवाजीराव खिरोजीराव बेरलीकर एक अद्वितीय व्यक्ति हैं जो डिजिटल प्लेटफार्म की महत्वपूर्ण भूमिका को पूरी तरह समझते हैं। उनका विश्वास है कि डिजिटल माध्यमों का प्रयोग करके वे अपने ग्राहकों को त्वरित और सर्वोत्तम जीवन बीमा सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

इसलिए, उन्होंने नियमित रूप से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपने आप को अपडेट किया है।

काम करने के नैतिक सिद्धांत:

  • हम सदैव नैतिकता, सत्य और नियमों का पालन करते हैं।
  • आप हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और हम आप सभी का सम्मान करते हैं।
  • हमारा ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हैं और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।
  • जीवन बीमा हमारे लिए सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है, बल्कि यह एक माध्यम है जिससे हम मानव समाज की सेवा करते हैं।
  • हम आपकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और दायित्वों का समर्थन करते हैं।




No comments:

Post a Comment